क्लैश रोयाल Clash Royale

रीयल-टाइम रणनीति गेम क्लैश रोयाल में, आप अन्य खिलाड़ियों के साथ उग्र ऑनलाइन लड़ाई में शामिल हो सकते हैं। क्लैश ऑफ क्लंस के सभी पात्र, जैसे कि जायंट्स, बारबेरियन किंग्स, वॉल ब्रेकर और आर्चर, यहां उपलब्ध हैं।

clash royale

Clash Royale का गेमप्ले काफी मजेदार और सिंपल है। खेल शुरू करने के लिए तीन टावरों का उपयोग किया जाएगा: एक केंद्र में और अन्य दो इसे फ़्लैंक करते हैं। खेल का उद्देश्य दुश्मन के मुख्य टॉवर को ध्वस्त करना है, जबकि आपको अपने स्वयं के टावरों की रक्षा अपने सैनिकों के द्वारा करनी चाहिए। हर मैच तीन मिनट तक चलता है; यदि कोई टाई है, तो आपको एक एक्सटेंशन मिलता है।

Clash Royale में कई अलग-अलग सेनाएँ हैं, लेकिन आपको पहले उन्हें अनलॉक करना होगा। उच्च स्तर पर जाने और सेना को अनलॉक करने के लिए, आपको कार्ड इकट्ठा करना होगा। यह कार्ड उस बॉक्स में है जो आपको प्रतियोगिता जीतने के बाद मिलता है।

क्लैश रोयाल की प्रत्येक यूनिट में अद्वितीय विशेषताएं हैं, जिनमें जीवन पॉइंट, हमले की सीमा, परिनियोजन समय, गति और बहुत कुछ शामिल हैं। आप अगले स्तर तक प्रगति करके इन विशेषताओं को मजबूत कर सकते हैं, जिससे आप अपनी सेना को पूरी तरह से निजीकृत कर सकते हैं।

क्लैश रोयाल एक भव्य और मनोरंजक मल्टीप्लेयर रणनीति गेम है। आपके पास एक से अधिक बार खेलने का विकल्प है क्योंकि प्रत्येक लड़ाई केवल एक से चार मिनट तक चलती है। इसके अतिरिक्त, ग्राफिक्स बिल्कुल उतने ही आश्चर्यजनक हैं जितने कि वे कुलों के पहले संघर्ष में थे।

भारत में, क्लैश रोयाल एक लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम है। सुपरसेल ने इस गेम को iOS and Android दोनों के लिए बनाया है। यह गेम टू-प्लेयर, वन-ऑन-वन ​​मैच है। इस गेम को दुनिया भर में 10 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यह खेल प्रतिदिन लाखों भारतीयों द्वारा खेला जाता है। खेलने में सरल होने के बावजूद, इस खेल को जीतने के लिए विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है।